पृथ्वी दिवस के अवसर पर आरएसबी ट्रांसमिशन (ई) लिमिटेड ने किया भारत में 16 स्थानों पर बीजरोपण – निर्मला बेहरा

Estimated read time 1 min read

पुणे | आरएसबी ट्रांसमिशन (आई) लिमिटेड ने 22 अप्रैल 2024 को भारत में 16 स्थानों पर बीज रोपण, वृक्षारोपण और मिट्टी के बर्तनों की कार्यशाला करके पृथ्वी दिवस मनाया। इस बार साल 2024 के लिए वर्ल्ड अर्थ डे का थीम है ‘प्लेनेट विरुद्ध प्लास्टिक’. इसके तहत सिंगल यूज प्लास्टिक के खपत को कम करने के लिए लोगों में जागरुकता को बढ़ावा देना था। 

आरएसबी ने पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। जहां हर कोई जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंतित है, वहीं आरएसबी ने पृथ्वी दिवस पर अभियान के तहत कई पेड़ लगाकर हरित भविष्य को सुरक्षित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ाया है। वर्ष की थीम के अनुरूप, कर्मचारियों को मिट्टी के बर्तन बनाने का अनुभव करने का मौका दिया गया जो “फील द अर्थ” थीम पर केंद्रित था। 

कर्मचारियों को एक बार उपयोग होने वाले प्लास्टिक के पर्यावरण अनुकूल विकल्पों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। प्लास्टिक के विकास और यह पृथ्वी को कैसे प्रभावित कर रहा है, इस पर जानकारीपूर्ण अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए एक जागरूकता सत्र आयोजित किया गया था। इस उद्देश्य को बढ़ावा देने के लिए “मेक योर ओन पॉट” गतिविधि के तहत बीज रोपण के लिए कर्मचारियों को मिट्टी के बर्तन, कोको पीट और बीज वितरित किए गए। थीम का समर्थन करने के लिए कर्मचारियों ने हरे रंग के ड्रेस कोड का पालन किया। 

सुश्री निर्मला बेहरा – कार्यकारी निदेशक, ग्रुप एचआर ने जलवायु परिवर्तन को रोकने के लिए व्यक्तिगत योगदान के महत्व को साझा किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ये छोटी-छोटी कार्रवाइयां हरित पर्यावरण और टिकाऊ भविष्य हासिल करने में बड़ा बदलाव ला सकती हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours